Apocynum Cannabinum Q Mother Tincture in hindi के लाभ

यह औषधि सारे शरीर में पानी भर जाने के लिए एक बेस्ट होम्योपैथिक मेडिसिन है अगर बच्चों के मस्तिष्क अर्थात सिर में पानी भर जाए। बच्चों को हाइड्रोसेफेलस की समस्या हो जाने पर इस मेडिसिन का इस्तेमाल करना चाहिए बच्चों की सिर में पानी जमा हो जाने पर यह एक बेस्ट मेडिसिन है।




    यह सूजन की एक बेस्ट होम्योपैथी मेडिसिन है सूजन गर्मी से कम हो जाती है लेकिन ठंड लगने पर बढ़ जाती है। रोगी को प्यास अधिक लगती है वह पानी अधिक पीता है लेकिन रोगी को पेशाब नहीं आता है और न ही पसीना आता है यह पानी शरीर में सूजन उत्पन्न कर देता है शरीर के विभिन्न भागों में सूजन आ जाती है। 

      कई बार बीमारी बहुत लंबी हो जाती है रोगी बहुत कमजोर हो जाता है खून की कमी हो जाती है प्यास अधिक लगती है लेकिन पैशाब बहुत कम आता है पसीना नहीं आता है शरीर में सूजन के लक्षण दिखने लगते हैं ऐसा टाइफाइड जो लंबे समय तक ठीक नहीं होता ऐसी अवस्था में इस औषधि का इस्तेमाल करना चाहिए।




Apocynum cannabinum Mother Tincture Q की खुराक और इस्तेमाल करने का तरीका –

    यह अधिकतर मामलों में दी जाने वाली Apocynum cannabinum Mother Tincture Q की खुराक है। कृपया याद रखें कि हर रोगी और उनका मामला अलग हो सकता है। इसलिए रोग, दवाई देने के तरीके, रोगी की आयु, रोगी का चिकित्सा इतिहास और अन्य कारकों के आधार पर Apocynum cannabinum Mother Tincture Q की खुराक अलग हो सकती है। 




 

Leave a Comment