Agnus Castus 30 CH for Importance Uses and Banefit in hindi

  ऐसी महिलाएं जो अधिक संभोग करती है जिस कारण उनकी योनि कमजोर हो जाती है और ल्यूकोरिया की समस्या आने लगती है अंडे के समान सफेद पदार्थ योनि से निकलता रहता है उसके सूखने के बाद कपड़े पर पीला दाग लग जाता है।

होम्योपैथी में एग्नस कास्टस का उपयोग किस लिए किया जाता है? : What is Agnus castus used for in homeopathy?

    ऐसे व्यक्ति जिनका वीर्य अधिक मात्रा में निकलता है जवानी में ही बुढ़ापा आने लगता है जीवन से बहुत निराश हो जाते हैं आत्महत्या करने का विचार आता है याददाश्त का नाश होने लगता है यह दवाई इन सभी समस्याओं को बहुत जल्द ठीक कर देती है मनुष्य इतना भुलक्कड़ हो जाता है कि दुकान पर क्या खरीदना है वह भी भूल जाता है परंतु यह नहीं समझना चाहिए कि जो व्यक्ति इस प्रकार भूल जाते हैं वह इसी रोग के शिकार हैं।




     ऐसे लड़के और लड़कियां जो बचपन में ही गलत आदतों के शिकार हो जाते हैं हस्तमैथुन करते हैं गुदामैथन करते हैं। जिस कारण वह नपुसंक हो जाते हैं उनकी जनन इंद्रिया कमजोर पड़ जाती हैं ऐसे व्यक्ति जो शादी के बाद काम वासना में डूबे रहते हैं। कुछ समय बाद नपुसंकता के शिकार हो जाते हैं ऐसे लोगों का शरीर खराब हो जाता है याददाश्त भी बहुत कमजोर हो जाती है किसी भी बात को एक वार सुनकर समझ में नहीं आती बच्चों का पढ़ने में मन नहीं लगता जिंदगी खराब हो जाती है पढ़ना लिखना छोड़ कर घर बैठ जाती हैं ऐसी लोगों के लिए यह एक बेस्ट मेडिसिन है।

     बच्चा पैदा करने के बाद जब महिलाओं का दूध नहीं उतरता है तो इस औषधि से दूध आने लगता है अगर दूध कम मात्रा में आता है तो इसके लगातार इस्तेमाल करने से दूध बढ़ जाता है।




What is the use of agnus castus 30?

   SBL Agnus Castus Dilution ज्यादातर मनोवैज्ञानिक विकारों जैसे कि चिंता और अवसाद से संबंधित कई मुद्दों के लिए एक प्रभावी उपाय है और शरीर में ऊर्जा के निम्न स्तर को ठीक करता है।  इसके मुख्य उपयोग में पुरुष में यौन रोग का उपचार भी शामिल है और कामेच्छा को बढ़ावा देता है।

YouTube channel 👈




Leave a Comment