Calcarea Sulphurica 6x Symptoms Uses and Banefit in hindi

Calcarea Sulphurica 6x Symptoms Uses and Benefits in Hindi




     शरीर के अगर किसी भी भाग में पस बन जाए तो इस मेडिसिन का इस्तेमाल करना चाहिए पस पीले रंग का रहता है और लगातार बहता रहता है घाव को भरने में बहुत देर लगती है तो उस समय इस मेडिसिन के इस्तेमाल करने से घाव बहुत ही जल्दी पर भर जाता है और पस निकलना बंद हो जाता है। 

      यह मेडिसन कैलकेरिया और सल्फर के मिलने से बनती है इसलिए जहां कैलकेरिया और सल्फर दोनों के लक्षण मिलते-जुलते पाए जाए और डॉक्टर को यह समझ में नहीं आए कि कौन सी मेडिसिन देनी चाहिए तो उस समय कैलकेरिया सल्फ्यूरिका का इस्तेमाल करना चाहिए।




     डॉक्टर नैश के पास एक रोगी को लाया गया जिसके गुर्दे में लगातार दर्द रहता था उसके पेशाब में पस की बहुत अधिक मात्रा जाती थी और यह पस कई दिन तक जारी रहा डॉक्टर नैस ने पस निकालने के लिए कैल्केरिया सल्फ दिया और रोगी को लाभ हुआ अगर शरीर के किसी भी भाग से पस बहता हो पस पीले रंग का हो तो यह मेडिसन ठीक कर देती है यह ल्यूकोरिया में भी बहुत अच्छा काम करती है।

Uses

     डॉक्टर कैंट कैल्केरिया सल्फ को 12x में इस्तेमाल करते हैं थे उसके 30x देते थे वह सबसे बाद में 200x शक्ति का प्रयोग करते थे. डॉक्टर कैंट का कहना था कि कैलकेरिया सल्फ हाई पोटेंसी में बहुत अच्छा काम करती है। 




Modalities of calcarea Sulphurica 6x in hindi :

  • ठंडे पानी से नहाने पर रोग में कमी आ जाती है।
  • खुली हवा से रोग में कमी आ जाती है।
  • फोड़े फुंसी की सेक से रोग में कमी आती है।
  • शरीर पर रोगी कपड़ा नहीं रखना चाहता।
  • रोगी किसी का स्पर्श नहीं सह सकता है।
  • ठंडी हवा से रोग बढ़ जाते हैं।

YouTube channel 👈




Leave a Comment