Caladium Seguinum 30 Symptoms and Benefits in hindi

Caladium Seguinum 30 Symptoms and Benefits in Hindi




      रोगी बहुत भुलक्कड़ होता है जो काम कर चुका है उसके बारे में भी सोचने लगता है कि वह काम किया है कि नहीं किया है दरवाजा बंद करने के बाद वापसी लौट कर देखता है कि दरवाजा बंद है या नहीं है। कभी-कभी यह अवस्था पागलपन तक पहुंच जाती है ऐसी हालत आ जाने पर रोगी सारे दिन बैठा बैठा यही सोचता रहता है कि जो काम वह कर चुका है या हो जाने चाहिए थे वह उसने किए हैं या नहीं किए हैं वह हुए हैं या नहीं हुए हैं मन की इस प्रकार की दुर्बलता इस मेडिसन से ठीक हो जाती है रोगी जितना भी ध्यान लगाने की कोशिश करता है वह एक जगह ध्यान केंद्रित नहीं कर पाता है।




      इस मेडिसन के रोगी को हस्तमैथुन करने की इच्छा होती है। इस मेडिसन के रोगी को स्त्री के साथ सेक्स करने की बहुत अधिक इच्छा होती है स्त्री के साथ सेक्स करने में असमर्थ होने पर स्त्री के बारे में सोचा करता है लेकिन वह उत्तेजित नहीं हो पाता है हर समय सेक्स के बारे में सोचता रहता है। सड़क के किनारे खड़े होकर आती जाती लड़कियों को अक्सर देखता रहता है जिस कारण उसका वीर्य निकलता रहता है। ऐसे रोगियों का इलाज नहीं कराना ही ठीक है क्योंकि जब तक वह स्वयं इस रोग से मुक्त ने होना चाहे उन्हें कोई ठीक नहीं कर सकता।




     इस औषधि का विशेष लक्षण स्त्री के जननांगों में खुजली का होना है अक्सर यह खुजली गर्भावस्था में अधिक होती है इतनी खुजली होती है कि वह सो नहीं सकती खुजली अधिक होने के कारण उसकी सेक्स करने की इच्छा बढ़ जाती है वह शारीरिक रूप से कमजोर होती जाती है।

      रोगी को मीठा पसीना आता है यहां तक कि मक्खियां उसकी तरफ खींची चली आती है पसीना आ जाने पर उसे आराम मिल जाता है। यह मेडिसन धूम्रपान करने की इच्छा को खत्म कर देती है यह तम्बाकू खाने की इच्छा को भी छुड़वा देती है।




Uses – As prescribed by a physician.

YouTube channel 👈




Leave a Comment